स्मार्टवॉच को एंड्राइड फ़ोन्स से जोड़ने के लिए ये है सबसे बेस्ट ऐप्स! बनाये अपने फ़ोन को और भी “स्मार्ट”

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Best Android Smartwatch Apps: स्मार्टवॉच ऐसी डिवाइस है जो केवल टाइम बताने के लिए ही नहीं बल्कि ये आपकी हेल्थ और फिटनेस को ट्रैक करने, नोटिफिकेशन प्राप्त करने, और यहां तक कि आपके फोन को कंट्रोल करने में भी आपकी मदद करती है।

लेकिन, अपनी स्मार्टवॉच को सही तरीके से यूज़ करने के लिए, आपको इसे अपने फोन से कनेक्ट करने की आवश्यकता होती है। यहां आपको हम ऐसी एप्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपको अपनी स्मार्टवॉच को अपने एंड्रॉइड फोन से कनेक्ट करने में और आपकी स्मार्टवॉच के सभी फीचर्स को उपयोग करने में मदद करती हैं।

Best Android Smartwatch Apps

1. Wear OS by Google:

यह उन लोगों के लिए एक आवश्यक app है जिनके पास Wear OS द्वारा संचालित स्मार्टवॉच है, जैसे Samsung, Fossil, या Mobvoi। यह एप आपको अपनी वॉच को अपने एंड्रॉइड फोन से कनेक्ट करने और अपनी स्मार्टवॉच के सभी फीचर्स का लाभ उठाने में मदद करता है।  

जैसे फिटनेस ट्रैकिंग और हेल्थ डेटा देख सकते हैं, विभिन्न वॉच फेस से अपनी वॉच को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, Google Assistant का उपयोग कर सकते हैं।

Check here

2. Galaxy Wearable:

यह एप Samsung Galaxy स्मार्टवॉच के लिए बनाया गया है। यह आपको अपनी वॉच को कनेक्ट करने और अपनी फिटनेस ट्रैकिंग, नोटिफिकेशन, वॉच फेस और एप्स को मैनेज करने में मदद करता है। 

Check here

3. Fitbit App:

यह उन लोगों के लिए एक आवश्यक app है जिनके पास Fitbit स्मार्टवॉच या ट्रैकर है। यह app आपको अपनी फिटनेस एक्टिविटी को ट्रैक करने, अपनी नींद की मॉनिटरिंग करने, और आपके फिटनेस गोल्स को प्राप्त करने में मदद करता है। इसकी मदद से आप, स्टेप्स, दूरी और कैलोरी बर्न को ट्रैक कर सकते हैं साथ ही हार्ट रेट मॉनिटर कर सकते हैं।

Check here

4. Huawei Health:

यह एप Huawei smartwatch और band के लिए आवश्यक है। यह आपको अपनी फिटनेस ट्रैकिंग, हार्ट रेट, स्ट्रेस मैनेजमेंट, स्लीप क्वालिटी एंड मॉनिटरिंग और नोटिफिकेशन्स देखने में मदद करती है।

Check here

5. Zepp:

उन लोगों के लिए एक जरूरी एप है जिनके पास Amazfit स्मार्टवॉच या फिटनेस ट्रैकर है। यह आपको अपने वर्कआउट को ट्रैक करने, फिजिकल एक्टिविटी, नींद, हार्ट बीट और स्ट्रेस लेवल सहित विस्तृत हेल्थ डेटा प्रदान करती है।

Check here

इन एप्स को इंस्टॉल करते समय कुछ बातों का ध्यान रखें:

  • अपनी स्मार्टवॉच का ब्रांड और मॉडल: सुनिश्चित करें कि आप जो एप इंस्टॉल करते हैं वह आपके स्मार्टवॉच के साथ काम करती है।
  • आपको कौन से फीचर्स चाहिए: एप इंस्टॉल करने से पहले आप यह देखें की आपको कौन-कौन से फीचर्स चाहिए और उस एप में आपको कौन-कौन से फीचर्स मिल रहे हैं। 
  • यूजर्स रिव्यू : एप के फीचर्स, वर्किंग कैपेसिटी और विश्वसनीयता के बारे में जानने के लिए अन्य यूजर्स के रिव्यू पढ़ें।

Also Read:

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment