iPhone को टक्कर देने Google जल्द ला रहा है Tensor G3 प्रोसेसर के साथ शानदार डिज़ाइन वाला Pixel 8a, जाने कीमत और रिलीज़ डेट

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

ग्लोबल मार्केट में Google Pixel 8A जल्दी ही लॉन्च होने वाला है। गूगल का यह स्मार्टफोन आपको काफी कम बजट में उपलब्ध हो जाएगा। अभी तक यह है स्मार्टफोन लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन इसके फीचर्स और डिजाइन से संबंधित जानकारी पहले ही इंटरनेट पर वायरल हो गई है। 

अपने पिछले स्मार्टफोन Google Pixel 7A की तुलना में इस स्मार्टफोन के अंदर कई बेहतरीन डिजाइन और फीचर्स एलिमेंट्स ऐड किए गए हैं। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने का इंतजार कर रहे हैं तो यहां पर इसके डिजाइन और फीचर्स की बात होने वाली है।

Google pixel 8a designs

Google Pixel 8A की डिस्प्ले में हुआ बदलाव

इस स्मार्टफोन के बारे में कुछ प्रमुख टेक वेबसाइट पर जानकारी लीक हुई है जिसमें बताया गया है कि 6.1 इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ यह स्मार्टफोन 120 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। यह स्मार्टफोन 1400 निट्स तक की पिक ब्राइटनेस को सपोर्ट कर रहा है। 

पिछले साल ही गूगल द्वारा Google Pixel 7A लॉन्च किया गया था जिसमें 6.1 इंच की HD प्लस डिस्प्ले दी गई थी जो 90 हर्ट्स की रिफ्रेश रेट के साथ 1000 नीट की पिक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

Google Pixel 8A का कैमरा डिजाइन और फीचर्स

इस स्मार्टफोन के कैमरे में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। पिछली बार की तरह इस स्मार्टफोन में भी 64 मेगापिक्सल का सोनी आईमैक्स 787 कैमरा दिया गया है। इसको सपोर्ट करने के लिए 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है।

Google Pixel 8A प्रोसेसर

इस स्मार्टफोन में Google Tensor G3 प्रोसेसर मिलेगा। गूगल का यही प्रोसेसर पिछली बार Pixel 8 और Pixel 8 Pro में देखने को मिलता है। इस स्मार्टफोन के अंदर गूगल ने एआई फीचर भी दिया है जिनमें सर्किल टू सर्च फीचर सबसे प्रमुख है।

Google Pixel 8a की संभावित 

रिपोर्ट्स के अनुसार इस फोन के 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत करीब 51,450 रुपये हो सकती है। वहीं, दूसरा टॉप वेरियंट 256GB स्टोरेज के साथ आ सकता है।

हालांकि अभी तक इसी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट के बारे में फिक्स जानकारी नहीं है लेकिन सूत्रों की माने तो यह स्मार्टफोन 14 मई 2024 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो सकता है। भारत के अलावा यह है स्मार्टफोन रोमानिया, पोलैंड, स्लोवाकिया, फिनलैंड, हंगरी, चेक रिपब्लिक एस्टोनिया जैसी जगह पर लॉन्च होगा।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment