क्या OnePlus 12R दे सकता है पानी को भी मात? जाने OnePlus 12R वाटर प्रूफ है या नहीं?

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

आपको शायद यह जानकर खुशी होगी कि OnePlus 12R वाटर रेजिस्टेंट है! यह IP64 रेटिंग के साथ आता है, जिसका मतलब है कि यह कुछ हद तक धूल और पानी के प्रतिरोधी है। हालांकि, यह पूरी तरह से वाटरप्रूफ नहीं है, इसलिए आपको इसे पूल में फेंकने या शॉवर में ले जाने का विचार नहीं करना चाहिए।

आइए गहराई से जानें कि IP64 रेटिंग का क्या मतलब है और यह OnePlus 12R को किस प्रकार की सुरक्षा प्रदान करता है। साथ ही, हम कुछ सावधानियां भी देखेंगे जो आपको लेनी चाहिए ताकि आपका नया फोन सुरक्षित रहे।

OnePlus 12R Waterproof

क्या OnePlus 12R को बारिश में ले कर जा सकते हैं? क्या कहता है IP64 रेटिंग?

IP रेटिंग धूल और पानी के प्रवेश के खिलाफ किसी डिवाइस के संरक्षण स्तर को इंगित करती है। पहला अंक धूल से सुरक्षा को दर्शाता है, जबकि दूसरा अंक पानी से सुरक्षा को दर्शाता है।

पहला अंक (6): यह इंगित करता है कि OnePlus 12R पूरी तरह से धूल-रोधी है। इसका मतलब है कि यह महीन धूल कणों को भी रोक सकता है।दूसरा अंक (4): यह इंगित करता है कि OnePlus 12R को सभी दिशाओं से छींटे जाने वाले पानी से बचाया जा सकता है। इसमें हल्की बारिश या स्पिल्ड ड्रिंक्स शामिल हो सकते हैं।

OnePlus 12R पानी से कितना सुरक्षित है?

IP64 रेटिंग के कारण, OnePlus 12R सामान्य उपयोग के दौरान धूल और हल्के पानी के छींटों का सामना कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप बारिश में फंस जाते हैं या गलती से उस पर अपना पेय पदार्थ गिरा देते हैं, तो आपके फोन को नुकसान होने की संभावना कम है। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि:

  • यह पूरी तरह से जलमग्न होने का सामना नहीं कर सकता। यदि आप इसे किसी भी तरल पदार्थ में डुबो देते हैं, तो यह क्षतिग्रस्त हो सकता है।
  • तेज पानी की धाराएं या उच्च दबाव वाले पानी के संपर्क में आने से बचना चाहिए।
  • समुद्र के पानी या क्लोरीनयुक्त पानी इसके लिए हानिकारक हो सकता है।

अपने OnePlus 12R को सुरक्षित रखने के लिए टिप्स:

  • किसी भी तरल पदार्थ के संपर्क में आने के बाद, अपने फोन को साफ, मुलायम कपड़े से तुरंत सुखाएं।
  • समुद्र के किनारे या पूल के पास इसका इस्तेमाल करने से बचें।
  • किसी भी सुरक्षात्मक केस या स्क्रीन रक्षक का उपयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि वे IP रेटिंग को प्रभावित नहीं करते हैं।

OnePlus 12R धूल और हल्के पानी के छींटों के लिए वाटर रेजिस्टेंट है, लेकिन यह पूरी तरह से वाटरप्रूफ नहीं है। सावधानी से उपयोग करने पर, यह दैनिक उपयोग के दौरान आकस्मिक स्पिल और हल्की बारिश का सामना कर सकता है।

हालाँकि, आपको इसे पानी में डुबोने या उच्च दबाव वाले पानी के संपर्क में लाने से बचना चाहिए। उचित देखभाल के साथ, आपका OnePlus 12R लंबे समय तक चल सकता है!

Also Read:

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment