मोबाइल की रेम बढ़ाने वाला ऐप (Mobile ki RAM badhane wala app)

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

मोबाइल की रेम बढ़ाने वाला ऐप (Mobile ki RAM Badhane Wala App)| मोबाइल की रैम कैसे बढ़ाए आदि जैसे प्रश्नों के बारे में हम जानेंगे।

जब आपके मोबाइल का RAM कम हो, तो आपका फोन हैंग करने लगता है ऐसे में आपको RAM बढ़ाने वाले एप्लीकेशन की आवश्यकता होती है।

आज के समय में मोबाइल की RAM बढ़ाने वाले काफी सारे ऐसे एप्लीकेशन मौजूद है जिसके द्वारा आपके फोन में थोड़ा बहुत स्पेस बढ़ जाता है।

लेकिन मोबाइल की RAM बढ़ाने वाले एप्लीकेशन के बारे में सही प्रकार के जानकारी बहुत से लोगों के पास नहीं है, अगर आप भी मोबाइल की RAM बढ़ाने वाले एप्लीकेशन की तलाश में तो हमारे आर्टिकल में अंत तक बने रहे।

आज के इस आर्टिकल के द्वारा हम आपको मोबाइल की RAM बढ़ाने वाले एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं।

तो चलिए अब हम जानते हैं मोबाइल की रेम बढ़ाने वाला ऐप कौन-कौन सा है।

मोबाइल की रेम बढ़ाने वाला ऐप

मोबाइल की रेम बढ़ाने वाला ऐप (Mobile ki RAM badhane wala app)

आज के वर्तमान समय में मोबाइल के रेम बढ़ाने वाले एप्लीकेशन की कमी नहीं है तो ऐसे में मोबाइल के रेम बढ़ाने वाले बेस्ट एप्लीकेशन के बारे में जानना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

इसलिए हम आपको मोबाइल के RAM बढ़ाने वाले अच्छे एप्लीकेशन के नाम कुछ बिन्दु के द्वारा बताएंगे।

  • Swap – no root
  • RAM memory monitor
  • Avast clean-up
  • Ultra RAM Swapper
  • AVG cleaner storage – clean up
  • G- CPU monitor CPU, RAM, widget
  • Terabox cloud space storage

मोबाइल की रेम बढ़ाने वाली है सभी एप्लीकेशन काफी बेस्ट एप्लीकेशन है अगर आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं तो आप अवश्य ही अपने मोबाइल का RAM बढ़ा सकते हैं।

#1. Swap – no ROOT

Swap - no root

मोबाइल की रेम बढ़ाने वाला यह एप्लीकेशन काफी अच्छा एप्लीकेशन है इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने मोबाइल की रैम आसानी से बढ़ा सकते हैं।

AllaKore LTDA की ओर से इस एप्लीकेशन को बनाया गया है जिसके द्वारा आप इस एप्लीकेशन के द्वारा अपने मोबाइल के स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं।

आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके लगभग 2GB, 4GB, 6GB और 8GB तक RAM increase कर सकते हैं और अपने फोन का स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

अगर आपको यह एप्लीकेशन अच्छा लगा और आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अपने फोन का स्टोरेज बनाना चाहते हैं तो इसे डाउनलोड करें।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको हमारे द्वारा दिए जाने वाले इस लिंक पर क्लिक करना होता है।

Download  

#2. RAM memory monitor

RAM memory monitor

मोबाइल की रैम को बढ़ाने के लिए या एप्लीकेशन भी काफी अच्छा एप्लीकेशन माना जाता है RAM मेमोरी मॉनिटर एप्लीकेशन को लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अपने फोन की रैम को बढ़ा सकते है,2GB, 4GB, 6GB और 8GB आदि जितनी भी रैम का आपका मोबाइल है आप इतने जीबी रैम का अपना स्टोरेज इस एप्लीकेशन के द्वारा बढ़ा सकते हैं।

यह एप्लीकेशन आपके फोन के RAM के अकॉर्डिंग आपको क्लाउड बनाने की सुविधा देता है जिसके द्वारा आप अपने फोन के अनुसार RAM ले सकते हैं।

अगर आपको फोन की रेम बढ़ाने वाले एप्लीकेशन की जानकारी जानकर यह एप्लीकेशन पसंद आई है तो आप इस एप्लीकेशन को हमारे द्वारा दी जाने वाली इस लिंक से डाउनलोड करें।

Download  

#3. Avast cleanup – Phone Cleaner

Avast cleanup - Phone Cleaner

फोन का स्टोरेज बढ़ाकर फोन की रैम प्रोसेसर को बढ़ाने के लिए यह एप्लीकेशन भी काफी अच्छा एप्लीकेशन माना जाता है।

अगर आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं तो आप इस एप्लीकेशन के द्वारा अवश्यक ही अपने फोन को क्लीन करके उसका स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

मोबाइल की स्टोरेज को बढ़ाने के लिए ये एप्लीकेशन काफी अच्छा एप्लीकेशन है अगर आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं तो यकीन मानिए आप अपने फोन के RAM को बढ़ा सकते हैं।

अब आपके मन में सवाल आएगा कि इस एप्लीकेशन के द्वारा आप किस प्रकार अपने फोन के RAM को बढ़ा सकते हैं तो यह एप्लीकेशन आपको फोन के राम को बढ़ाने के लिए थोड़ा स्पेस तो देता है बल्कि इसके साथ-साथ अपने फोन के स्पेस को क्लीन करने के लिए भी थोड़ी सुविधा देता है।

आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करके अपने फोन की स्टोरेज को क्लीन करके उसमें जगह बना सकते हैं।

अगर आपको यह एप्लीकेशन पसंद आया तो हमारे द्वारा दी जाने वाले इस लिंक से जरूर डाउनलोड करें और उपयोग करें।

Download

#4. Ultra RAM Swapper

Ultra RAM Swapper

फोन की RAM मेमोरी बढ़ाने के लिए यह एप्लीकेशन भी काफी अच्छा में एप्लीकेशन है आप इस एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड करके अपने फोन को रूट करके उसका RAM बढ़ा सकते हैं।

बहुत से लोग अपने फोन को रूट करके उसका मेमोरी बढ़ाना नहीं चाहते हैं क्योंकि इसके उन्हें कई नुकसान भी हो सकते हैं जैसे उनके फोन का कई सारा डाटा डिलीट भी हो जाता है या फिर फोन में स्टोर की गई कुछ डाटा मोबाइल में save भी नहीं होती है।

हालांकि इसके अलावा मोबाइल रूट करने के कई सारे फायदे हैं मोबाइल रूट करने के बाद आपको मोबाइल में काफी ज्यादा स्पेस मिल जाता है।

लेकिन इससे आपके फोन को खराब होने की संभावनाएं भी रहती हैं इसलिए अगर आप अपने फोन को रूट करके उसका स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं तो संभाल कर इस एप्लीकेशन का उपयोग करें।

अगर आप अल्ट्रा RAM Swapper एप्लिकेशन के द्वारा अपने फोन का स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा दी जाने वाले इस डाउनलोड लिंक से डाउनलोड करें।

Download

#5. AVG cleaner – storage cleaner

AVG cleaner - storage cleaner

आपके मोबाइल का RAM बढ़ाने के लिए एप्लीकेशन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, क्योंकि इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने फोन में मौजूद अनयूज़्ड फाइल को डिलीट कर सकते हैं और फोन का स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

आपका फोन में स्टोरेज के लिए अनयूज़्ड फाइल को हटाने का ऑप्शन जरूर होगा लेकिन बहुत से लोगों को सेटिंग्स में जाकर इन सभी विकल्पों को ढूंढने में थोड़ी परेशानी होती है।

ऐसे में अगर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं और इससे अपने फोन का स्टोरेज क्लीन करते हैं तो आप अवश्य अपने फोन की रैम बढ़ा सकेंगे।

आपको केवल इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होता और क्लीन स्टोरेज करना होता है जिसके बाद आपके फोन का RAM काफी हद तक बढ़ जाएगा।

अगर आप कोई एप्लीकेशन पसंद आया है और आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने मोबाइल का स्टोरेज बढ़ाना चाहते हैं तो इसे हमारे द्वारा दी जाने वाले डाउनलोड लिंक से डाउनलोड करें।

Download

#6. G- CPU: monitor CPU, RAM, widget

G- CPU monitor CPU, RAM, widget

मोबाइल का RAM, स्टोरेज एवं मेमोरी आदि बढ़ाने के लिए आप इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं यह एप्लीकेशन मोबाइल का RAM बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद एप्लीकेशन है।

इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके आप अपने मोबाइल में होने वाले नेटवर्क संबंधित समस्याओं, बैटरी संबंधित समस्या एवं स्टोरेज संबंधित समस्या सभी से छुटकारा पा सकते हैं।

जैसे कि एप्लीकेशन की रेटिंग के द्वारा आपको पता चल रहा है की एप्लीकेशन कितना फायदेमंद है।

क्योंकि इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर काफी ज्यादा रेटिंग मिली इससे हम अनुमान लगा सकते हैं इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने फोन के RAM को आसानी से बढ़ा सकते है।

अगर आपको यह एप्लीकेशन RAM बनाने के लिए पसंद आया तो हमारे द्वारा दी जाने वाले इस डाउनलोड लिंक से डाउनलोड करें और इस एप्लीकेशन का उपयोग करें।

Download

#7. TeraBox: cloud space storage

Terabox cloud space storage

अक्सर लोग अपने मोबाइल की रैम बढ़ाना चाहते हैं क्योंकि मोबाइल में स्टोरेज कम होने के कारण लोगों का फोन हैंग करने लगता है या चलते-चलते स्विच ऑफ हो जाता है ऐसे में लोगों को किसी अच्छे स्टोरेज बढ़ाने वाले एप्लीकेशन की तलाश होती है।

अगर आप भी स्टोरेज बढ़ाने वाले ऐसे ही किसी एप्लीकेशन की तलाश में है तो आप इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं इस एप्लीकेशन के द्वारा आप स्टोरेज का क्लाउड बनाकर उसमें स्टोर करके रख सकते हैं।

अब आपके मन में सवाल आएगा कि क्लाउड बनाकर आप कैसे स्टोरेज करके रख सकते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बता दूं कि जिस प्रकार आप फोन में क्लाउड बनाकर एक ऐप का दूसरे ऐप बना सकते हैं ठीक उसी प्रकार आप अपने स्टोरेज का भी दूसरा स्टोरेज बना सकते हैं और उसमें स्टोर करके रख सकते हैं।

फोन के हैंगिंग प्रॉब्लम से बचने के लिए यह एप्लीकेशन काफी अच्छा एप्लीकेशन है आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करके अपने फोन का RAM बढ़ा सकते हैं।

अगर आपको इस एप्लीकेशन के द्वारा अपने फोन का RAM स्टोरेज बढ़ाने का तरीका पसंद आया तो हमारे द्वारा दी जाने वाले इस डाउनलोड लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करे।

इस लिंक से एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Download

निष्कर्ष: मोबाइल की रेम बढ़ाने वाला ऐप (Mobile ki RAM badhane wala app)

आज के इस आर्टिकल में हमने आपके मोबाइल के रेम बढ़ाने वाले एप्लीकेशन के बारे में सभी प्रकार की जानकारी को बताया हैं, कि ऐसे कौन-कौन से एप्लीकेशन है जिसके द्वारा आप अपने मोबाइल की रैम बढ़ा सकते हैं।

हम आपको सभी प्रकार के एप्लीकेशन के नाम के साथ-साथ उन सभी एप्लीकेशन के बारे में एक विस्तार पूर्वक विवरण भी बताया है।

ऐसा आशा करती हूं, कि हमारे द्वारा दी जाने वाली यह सभी जानकारी आपको पसंद आई होगी अगर आपके पास इस आर्टिकल से जुड़े कोई भी प्रश्न हो तो कमेंट में जरूर पूछे धन्यवाद।

Also Read:

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment