Moto G54 5G या iQOO Z7s 5G, कौनसा मॉडल है मिडरेंज सेगमेंट का किंग? कैमरा, प्रोसेसर और बैटरी में किसने मारी बाजी

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Moto G54 vs IQOO Z7s: स्मार्टफोन मार्केट में इस समय बजट सेगमेंट के अंदर iQOO Z7s 5G और Moto G54 को बहुत ही पसंद किया जा रहा है। यह दोनों ही स्मार्टफोन अच्छे स्पेसिफिकेशंस के साथ आते हैं। दोनों के स्पेसिफिकेशन लगभग एक समान है। 

पिछले काफी समय से मार्केट में यह दोनों स्मार्टफोन अच्छी बिक्री करने में कामयाब हुए हैं। आज हम इन दोनों smartphones का कंपैरिजन कर रहे हैं जिससे पता लग सके कि इन दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन ज्यादा बेहतर है। आईए जानते हैं इसके बारे में…

Moto G54 vs IQOO Z7s

Motorola Moto G54 5G vs iQOO Z7s 5G

यहाँ पर दोनों स्मार्टफोन की specifications और उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर तुलना करने वाले हैं।

Display

डिस्प्ले की बात करें तो Moto G54 के अंदर 6.5 इंच की IPS LCD डिस्पले मिल जाती है जो 120Hz की रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। iQOO Z7s 5G की बात करें तो इसमें 6.38 इंच की FHD+ AMOLED डिस्पले मिलती है जो 90Hz की रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। अगर आपको बड़ी साइज का स्मार्टफोन लेना है तो आप मोटरोला G54 की तरफ जा सकते हैं।

Processor

प्रोसेसर की बात करें तो iQOO Z7s 5G के अंदर आपको Qualcomm Snapdragon 695 चिपसेट मिलता है। Moto G54 में आपको Mediatek Dimensity 7020 चिपसेट मिल जाता है। 

दोनों ही स्मार्टफोन एंड्राइड वर्जन 13 पर काम करते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन के अंदर 2.2 GHz Octa Core Processor मिल जाता है।

Camera

Moto G54 स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तो रियर साइड में आपको इसमें डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिल जाता है। प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। 

iQOO Z7s 5G की बात करें तो इसमें रियल साइड में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप देखने को मिल जाता है। प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है वही 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा है। 

फ्रंट कैमरा की बात करें तो दोनों में ही 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Battery 

iQOO Z7s 5G की बैटरी की बात करें तो यह है 4500 mAh, Li-Po Battery मिल जाती है। यह बैटरी 44W Flash Charge को सपोर्ट करती है। बात करें The Moto G54 तो इसके अंदर आपको 6000mAh की बैटरी मिलती है जो 33W के फास्ट चार्जर को सपोर्ट करती है।

RAM ROM

iQOO Z7s 5G का बेस वेरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसका टॉप वैरियंट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ रहा है। 

Moto G54 का बेस वेरिएंट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। वहीं टॉप वैरियंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है।

कौन सा फोन दोनों में से बेस्ट है?

अगर आप ऐसा स्मार्टफोन देख रहे हैं जिसकी बैटरी लाइफ लंबी हो, स्क्रीन साइज बड़ा हो, साथ ही उसका प्रोसेसर भी बेहतरीन हो तो आप Moto G54 की तरफ जा सकते हैं। अगर आपका मानना है कि स्मार्टफोन गुड लुकिंग, बेहतरीन कैमरा और दमदार प्रोसेसर वाला होना जरूरी है तो आप iQOO Z7s 5G स्मार्टफोन खरीद सकते हैं।

उम्मीद करते हैं कि आपको इन दोनों स्मार्टफोन का यह है कंपैरिजन पसंद आया होगा। आपको इन दोनों स्मार्टफोन में से कौन सा स्मार्टफोन पसंद है कमेंट में हमें इसके बारे में जरूर बताएं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment