OYO के शहंशाह Ritesh Agarwal की धांसू अमीरी का खुलासा! कितने करोड़ में हैं उनके अजूबे? (Net worth of OYO founder and CEO Ritesh Agarwal)

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Net worth of OYO founder and CEO: भारत के सबसे होनहार युवा उद्यमियों में से एक, रितेश अग्रवाल, ने 2013 में मात्र 19 वर्ष की आयु में OYO Rooms की स्थापना की। आज, OYO दुनिया के सबसे बड़े होटल चेन में से एक है, और अग्रवाल की नेट वर्थ कई लोगों के लिए जिज्ञासा का विषय है।

Net worth of OYO founder and CEO Ritesh Agarwal

Ritesh Agarwal Net Worth (अनुमानित)

अग्रवाल की वर्तमान अनुमानित कुल संपत्ति लगभग $2 बिलियन (₹15000 Cr) है। यह आंकड़ा उनके OYO में हिस्सेदारी और उनकी अन्य व्यावसायिक गतिविधियों पर आधारित है।

Ritesh Agarwal की OYO में हिस्सेदारी

अग्रवाल के पास RA हॉस्पिटैलिटी होल्डिंग्स के माध्यम से OYO में लगभग 30% की हिस्सेदारी है। OYO के चरम पर $10 बिलियन के मूल्यांकन पर, अग्रवाल की हिस्सेदारी $3 बिलियन थी। हालांकि, वर्तमान में OYO का मूल्यांकन लगभग $9 बिलियन है, जिससे उनकी हिस्सेदारी का मूल्य लगभग $2.7 बिलियन हो गया है। 

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अग्रवाल के पास RA हॉस्पिटैलिटी होल्डिंग्स का 100% स्वामित्व नहीं है, इसलिए उनकी कुल संपत्ति का अंतिम आंकड़ा थोड़ा कम हो सकता है।

Shark Tank India के जज

अग्रवाल OYO से इतर भी कई व्यावसायिक उद्यमों में शामिल हैं। वह इन्वेस्टमेंट फर्म वीन कैपिटल के संस्थापक हैं और टीवी शो “शार्क टैंक इंडिया” में बतौर जज भी नजर आ चुके हैं। हालांकि, इन गतिविधियों से उनकी कुल संपत्ति में कितना इजाफा होता है, इसका सटीक पता नहीं है।

OYO में रितेश अग्रवाल की बड़ी हिस्सेदारी उनकी संपत्ति का प्राथमिक स्रोत है, लेकिन उनकी अन्य व्यावसायिक गतिविधियां भी इसमें योगदान करती हैं। उनकी युवावस्था और उद्यमशीलता की भावना को देखते हुए, यह कहना सुरक्षित है कि उनकी कुल संपत्ति भविष्य में और भी बढ़ने की संभावना है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment