Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2): आपको कौनसा स्मार्टफोन खरीदना चाहिए? देखे दोनों स्मार्टफोन की तुलना

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2): मिड रेंज सेगमेंट में Nothing Phone (2a) स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन की पहली फ्लैश सेल आज हो रही है, फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए यह स्मार्टफोन उपलब्ध हो गया है। पिछले मॉडल की तरह इस स्मार्टफोन में भी आपको बैक पैनल में Glyph Led Light Interface मिल जाता है जो इसे रेगुलर स्मार्टफोन से कुछ हटकर बना देता है।

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2)

आज इस आर्टिकल में हम Nothing Phone (2a) और Nothing Phone 2 के स्पेसिफिकेशन के बीच में एक कंपैरिजन करने वाले हैं, जिससे आपको पता चल जाएगा कि दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए ज्यादा बेहतर है।

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2) Design

दोनों ही स्मार्टफोन में आपको बैक पैनल पर सेम डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलती है। पर Nothing Phone (2a) का बैक पैनल पर कैमरा माड्यूल का होरिजेंटल डिजाइन में दिया गया है। जबकि Nothing Phone (2) का बैक कैमरा सेटअप वर्टिकल डिजाइन में दिया गया है।

Nothing Phone (2a) का बैक पैनल पर Glyph LED Interface सिर्फ कैमरा के चारों तरफ दी गई है, जहां पर तीन एलइडी लाइट आपको देखने को मिल जाती है।

Nothing Phone (2) के कंप्लीट बैक पैनल पर आपको Glyph LED Interface देखने को मिल जाता है।

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2) Display

दोनों ही स्मार्टफोन में आपको 6.7-inch FHD+ AMOLED Display दी गई है जो 120Hz Refresh Rate को सपोर्ट करती है। दोनों ही स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। Nothing Phone (2a) की स्क्रीन ब्राइटनेस 1,300 nits की है और Nothing Phone (2) की स्क्रीन ब्राइटनेस 1,600 nits की है।

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2) Performance

दोनों ही स्मार्टफोन बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं। Nothing Phone (2a) में आपको MediaTek Dimensity 7200 Pro प्रोसेसर मिल जाता है। वही ग्राफिक्स के लिए Mali-G610 MC4 GPU इसमें दिया गया है। इस स्मार्टफोन में आपको 8/12GB RAM दी गई है, जो इसकी परफॉर्मेंस को बूस्ट करता है। यह स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम 14 पर काम करता है।

Nothing Phone (2) में Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 SoC प्रोसेसर दिया गया है और ग्राफिक्स के लिए Adreno GPU इसमें मिल जाता है। इस स्मार्टफोन में 8/12GB RAM दी गई है और यह ऑपरेटिंग सिस्टम 13 पर काम करता है।

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2) Camera

दोनों स्मार्टफोन में आपको 50MP Sony IMX890 प्राइमरी कैमरा मिल जाता है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके साथ 50MP Samsung JN1 Ultra-Wide-Angle Lens कैमरा दिया गया है सेल्फी के लिए 32MP Sony IMX615 दिया गया है।

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2) Battery

Nothing Phone (2a) में आपको 5,000mAh battery दी गई है जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है जबकि Nothing Phone (2) में 4,700mAh battery दी गई है जो 45W फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Nothing Phone (2a) Vs Nothing Phone (2) Price

Nothing Phone (2a) के 8GB/128GB वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपए से शुरू हो जाती है और इसके 12GB/256GB वैरियंट की कीमत 27,999 रुपए है।

Nothing Phone (2) का 12GB/256GB वेरिएंट 36,999 रुपए में खरीदने के लिए उपलब्ध है। वहीं इसका 12GB/512GB वेरिएंट 38,999 रुपए में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा बेहतर?

अगर आपका बजट ₹25000 से कम है और अच्छा कैमरा स्मार्टफोन आप खरीदना चाहते हैं, जिसकी बड़ी बैटरी हो, तो आप Nothing Phone (2a) खरीद सकते हैं।

वहीं आपकी प्राथमिकता ज्यादा स्टोरेज और हाई परफार्मेंस स्मार्टफोन की तरफ है। तो आप Nothing Phone (2) खरीद सकते हैं। आपको दोनों में से कौन सा स्मार्टफोन अच्छा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment