सिर्फ ₹7000 के इस स्मार्टफोन से बनाएं इंस्टाग्राम रील, मिलियन में आएंगे व्यूज

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Poco C61 हाल ही में लॉन्च हुआ है। मार्केट में ₹8000 से कम की कीमत पर यह सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन है। अगर आपके पास भी स्मार्टफोन खरीदने का हाई बजट नहीं है तो आप यह बजट स्मार्टफोन खरीद सकते हैं।

अगर आप सोशल मीडिया पर वीडियो और रील्स डालना पसंद करते हैं, तो उसके लिए यह सस्ता स्मार्टफोन आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। 

आईए जानते हैं इसके बारे में…

क्या इंस्टाग्राम रील्स बनाने के लिए परफेक्ट है Poco C61?

अगर आप इंस्टाग्राम पर रील वीडियो डालते हैं, लेकिन आपके पास महंगा स्मार्टफोन खरीदने का पैसा नहीं है, तो आप इस स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन में आपको बेहतरीन कैमरा सेटअप दिया गया है जिससे आप अपनी अच्छी रील वीडियो कैप्चर कर सकते हैं और उन्हें इंस्टाग्राम पर अपलोड करके मिलियंस में व्यूज प्राप्त कर सकते हैं।

poco c61 camera quality for reels

Poco C61 कैमरा रिव्यू

इस स्मार्टफोन में पीछे की तरफ सर्कुलर शेप में कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर साइड में आपको इसमें 8 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ड्यूल कैमरा सेंसर मिल जाता है।

इस स्मार्टफोन के रियर कैमरा में आपको फोटो मोड, फिल्म फिल्टर, एआई पोट्रेट मोड, डेप्थ कंट्रोल, वॉइस शूटर वाटरमार्क, गूगल लेंस फोटो एडिटिंग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

इस स्मार्टफोन के रियर कैमरा से आप 30 fps पर 1080 पिक्सल के वीडियो आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं, जो आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर चार चाँद लगा सकते हैं।

फोन के फ्रंट कैमरा की बात करें तो यहां पर आपको सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का स्मार्ट कैमरा दिया गया है। इस कैमरा के अंदर आपको बहुत सारे फिल्टर, ब्यूटी मोड, एचडीआर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

अगर आपको बेहतरीन क्वालिटी के वीडियो रिकॉर्ड करने हैं, तो आप इस स्मार्टफोन का रीयर कैमरा इस्तेमाल कर सकते हैं। ₹8000 से कम बजट में इसका सेल्फी कैमरा भी बेहतरीन है।

दिन के समय में फोटो कैप्चर करने के लिए इस स्मार्टफोन का कैमरा काफी अच्छा माना जाता है। कम बजट में होने की वजह से रात के फोटो या वीडियो इसमें आपको अच्छे प्राप्त नहीं होंगे।

Poco C61 के अन्य स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 6.71 इंच की एचडी प्लस डिस्पले आपको मिल जाती है जो 90Hz की रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। यहां पर डिस्प्ले पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है।

परफॉर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक G36 प्रोसेसर दिया गया है, जिसे 4GB और 6GB रैम के साथ कनेक्ट किया गया है। यह स्मार्टफोन 64GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। एसडी कार्ड की मदद से आप 1TB तक इसकी स्टोरेज कैपेसिटी को बढ़ा सकते हैं।

फोन को विशेष रूप से सामान्य उपयोग के लिए बनाया गया है। इतने कम बजट में आप बहुत ज्यादा हाई एक्सपेक्टशंस नहीं रख सकते। फोन में आपको 5000mAh की बैटरी मिल जाती है जिसे आप 10 वाट के चार्जर से चार्ज कर सकते हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment