Smartphone से ली गईं Space की अद्भुत तस्वीरें: Samsung ने Galaxy S24 Ultra Smartphone को गुब्बारों से Space में भेजा

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज Samsung ने हाल ही में एक अनोखे प्रयोग के साथ सुर्खियां बटोरीं। Company ने चार विशेष रूप से design किए गए stratospheric balloons का उपयोग करके Western USA के आश्चर्यजनक हवाई दृश्य capture करने के लिए चार Galaxy S24 Ultra smartphone को space में भेजा।

Samsung galaxy s24 ultra space images camera quality

Space यात्री smartphone: मिशन का विवरण

Samsung ने इन smartphones को हल्के कार्बन फाइबर फ्रेम में integrate किया, जिसमें एक केंद्रीय उड़ान कंप्यूटर और एक Galaxy S24 Ultra शामिल था। इन smartphones को हाइड्रोजन से भरे स्ट्रैटोस्फेरिक गुब्बारे से जोड़ा गया था और उन्हें space की ओर उन्मुक्त कर दिया गया था।

कंपनी ने बताया कि इस मिशन का उद्देश्य न केवल आश्चर्यजनक तस्वीरें लेना था, बल्कि यह भी प्रदर्शित करना था कि Galaxy S24 Ultra की अत्याधुनिक कैमरा तकनीक space की कठोर परिस्थितियों का सामना कर सकती है।

चुनौतीपूर्ण Launch और लुभावने परिणाम

Balloons को launch करने से पहले, Samsung की team ने पृथ्वी की वक्रता को स्पष्ट रूप से दिखाने के लिए optimal ऊंचाई निर्धारित करने के लिए व्यापक calculations की।

इसके बाद, उन्होंने launch स्थानों का selection किया – Los Angeles, Las Vegas, Sierra nevada पर्वत और ग्रैंड कैन्यन। इन विविध स्थानों को चुना गया ताकि यह प्रदर्शित किया जा सके कि S24 ultra different scenarios में कैसा प्रदर्शन करता है।

जनवरी 2024 के अंत में चारों स्थानों से सफलतापूर्वक launch किए गए, गुब्बारों ने लगभग एक सप्ताह तक space की यात्रा की, जिस दौरान smartphones ने पृथ्वी के अविश्वसनीय pictures को capture किया।

Future की संभावनाएं

Samsung के इस अनूठे प्रयोग ने न केवल Galaxy S24 Ultra की क्षमताओं का प्रदर्शन किया, बल्कि यह space यान उद्योग में भी संभावनाओं को खोलता है। यह दर्शाता है कि भविष्य में smartphones का उपयोग न केवल पृथ्वी पर नहीं, बल्कि Space Investigation में भी किया जा सकता है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment