मात्र एक फेसबुक पेज के जरिए खड़ी कर दी 3700 करोड़ रुपए की कंपनी, जानें कुल कितनी है इनकी संपत्ति

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Shark Tank India judge Azhar Iqubal Net Worth: इंडिया के रियलिटी शो जिसका नाम शार्क टैंक इंडिया है, उसमें नए जज के तौर पर एंट्री लेने वाले न्यूज App इन शॉर्ट्स के सीईओ, अजहर इकबाल। IIT से ड्रॉप आउट अजहर इकबाल ने वर्ष 2014 में अपने दोस्त अनुनय अरुणव और दोस्त दीपित पुरकायस्थ के साथ मिलकर इनशॉर्ट्स की शुरुआत की थी। 

इस समय हर व्यक्ति कम शब्दों में ज्यादा से ज्यादा न्यूज़ पढ़ना चाहता है, इसी के चलते 60 शब्दों में न्यूज़ पढ़ने वाले लोगों की संख्या भारत में अब बढ़कर 1 करोड़ 20 लाख के करीब हो गई है।

Net worth of new shark tank judge Azhar Iqubal

कई सूत्रों के अनुसार आज के समय में अजहर इकबाल की कुल संपत्ति का आकलन लगभग 500 करोड़ के आसपास किया जा रहा है। अगर उनकी कंपनी न्यूज App Inshorts की वैल्यूएशन की बात करें तो इसका आकलन करीब 3700 करोड रुपए के करीब में किया जा रहा है।

Azhar Iqubal एक एक्टिव इंवेस्टर है। हाल ही में इन्होंने एंटी स्टेन क्लॉथिंग स्टार्टअप Turms में 4% की हिस्सेदारी ली है जिसकी वैल्यू कुल 1.2 करोड़ के आसपास होती है। 

Azhar Iqubal Car Collection 

Azhar Iqubal के पास 275kmph की हाई स्पीड से भागने वाली Porsche 718 Boxster है। जो की मात्र 4.9 सेकंड्स में 0 to 100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है। अगर इंडिया में इसकी कीमत की बात करें तो इसका प्राइस 1.52 करोड रुपए से स्टार्ट होता है। माना जाता है कि उनके पास और भी कई कारें हैं। 

Shark Tank India judge Azhar Iqubal Net Worth

Success Story of Azhar Iqubal:

मुख्य तौर पर अजहर इकबाल बिहार में पड़ने वाले किशनगंज जिले के बहादुरगंज नामक कस्बे के रहने वाले हैं। इन्होंने आईआईटी दिल्ली में एडमिशन लेने के पश्चात कुछ ही समय में आईआईटी की पढ़ाई छोड़ दी और अपने दोस्तों के साथ मिलकर फेसबुक पेज की शुरुआत की जिसका नाम आज के समय में Inshorts App के नाम से जाना जाता है। 

फेसबुक पेज के जरिए ही मात्र कुछ ही वर्षों में 3700 करोड रुपए की कंपनी खड़ी कर दी। इनके पास लीडर्स ऑफ़ एरिया अवार्ड फॉर्च्यून इंडिया 40 under 40 एंटरप्रेन्योर अवार्ड एवं फोर्ब्स इंडिया 30 under 30 जैसे कई अवार्ड है।

भारत में बहुत कम ऐसे लोग हैं जो कि कम उम्र में सफल हो पाते हैं। अजहर इकबाल का कहना है कि “मैं 10 साल पहले रिस्क लेकर IIT से ड्रॉप आउट किया और एक स्टार्टअप की शुरुआत की” जिसमें कि उन्हें सफलता मिली और आज उनकी कुल संपत्ति लगभग 500 करोड़ के करीब है।

Azhar Iqubal वर्तमान समय में इन शॉर्ट के Co-Founder एवं सीईओ तथा Public App के सीईओ के तौर पर काम कर रहे हैं। इन्होंने अप्रैल 2023 में QuickReply.ai में इंवेस्टमेंट की है। सारी होल्डिंग्स एवं असेट्स को मिलाकर इनकी कुल संपत्ति का आकलन 500 करोड़ के करीब किया जा रहा है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment