PUBG और COD में दुश्मनों का गर्दा उड़ाना है तो खरीदो MediaTek Dimensity 7200 वाला स्मार्टफोन, गेमिंग में चार चाँद लगा देता है यह चिपसेट

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

क्या आप एक गेमिंग लवर हो और हाई डिमांडिंग गेम्स जैसे PUBG, BGMI, Call of Duty, आदि बिना किसी परेशानी के साथ खेलना चाहते हो? 

तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही एक पावरफुल प्रोसेसर MediaTek Dimensity 7200  के बारे में जो PUBG/Call of Duty जैसे गेम्स बिना झंझट के खेलने में आपकी मदद करेगा।

मिडरेंज के बहुत से स्मार्टफोन्स में आपको यह प्रोसेसर देखने को मिलता है, इसका मतलब अब आपको हैवी गेमिंग के लिए महंगे स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

MediaTek Dimensity 7200 चिपसेट मिड-रेंज सेगमेंट में गेमर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनकर उभरा है जो गेमिंग के शौकीन लोगों के लिए कई तरह की सुविधाएँ प्रदान करता है।

mediatek dimensity 7200 gaming performance vivo t3

MediaTek Dimensity 7200 की विशेषताएं

  • पावरफुल परफॉर्मेंस: Dimensity 7200 में 2.8 GHz तक की गति वाले 8-कोर CPU और Arm Mali-G610 MC4 GPU शामिल है। इसलिए यह PUBG, BGMI और Call of Duty जैसे demanding games को आसानी से चला सकता है।
  • हाई रिफ्रेशिंग रेट डिस्प्ले: यह चिपसेट 144Hz  हाई रिफ्रेश रेट के साथ Full HD+ रिज़ॉल्यूशन का सपोर्ट करता है। यह कॉम्बो शानदार एनिमेशन और बेहतर टच एक्सपीरियंस देता है, जो मिड-रेंज सेगमेंट में एक अविश्वसनीय गेमिंग अनुभव बनाता है।
  • 5G कनेक्टिविटी: गेमर्स Sub-6GHz 5G कनेक्टिविटी और कैरियर एग्रीगेशन के लिए Dimensity 7200 के सपोर्ट के साथ कम लेटन्सी और तेज़ डाउनलोड/अपलोड स्पीड का आनंद ले सकते हैं। यह ऑनलाइन गेमिंग के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, जहाँ कुछ ही सेकंड्स में आपको रिएक्शन करना होता है। 
  • AI एन्हांसमेंट: MediaTek APU (AI Processing Unit) 650 द्वारा संचालित चिपसेट की AI कैपेबिलिटी गेमिंग सैशन के दौरान डिवाइस परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाइज़ करने में योगदान करती हैं। यह ग्राफिक्स रेंडरिंग को बढ़ा सकता है, गेम के फ्लो को बनाए रखता है और गेम के भीतर वॉयस चैट और पहचान में सहायता कर सकता है।
  • GPU परफॉर्मेंस: Arm Mali-G610 MC4 GPU और MediaTek की HyperEngine 5.0 तकनीक के साथ, Dimensity 7200 प्रभावशाली ग्राफिक्स प्रदान करता है। इससे गेमर्स स्मूथ गेमप्ले और आकर्षक ग्राफिक्स की उम्मीद कर सकते हैं।

MediaTek Dimensity 7200 मिड-रेंज स्मार्टफोन में गेमिंग के लिए एक शानदार चिपसेट है। यह शानदार प्रदर्शन, 5G कनेक्टिविटी और किफायती कीमत का मिश्रण पेश करता है। यदि आप PUBG, BGMI, Call of Duty जैसे गेम खेलने के लिए एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो Dimensity 7200 वाला स्मार्टफोन एक बेहतरीन ऑप्शन है।

MediaTek Dimensity 7200 चिपसेट के साथ आने वाले कुछ मिड-रेंज स्मार्टफोन

Vivo T3: यह MediaTek Dimensity 7200  के साथ आने वाला सबसे लेटेस्ट स्मार्टफोन होने वाला है। Vivo T3 Launch Date की बात की जाए तो 21 मार्च को भारत में लॉन्च होगा और लगभग 20,000 के आस-पास इसकी कीमत हो सकती है। 

इसके अलावा अन्य स्मार्टफोन हैं-

  • Nothing Phone 2a
  • iQOO Z9 5G
  • Vivo T2 Pro 5G
  • Xiaomi Redmi Note 13 Pro Plus
Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment