Oscar 2024: नॉमिनीज को मिलेगा 1.47 करोड़ रुपये का गिफ्ट बैग, स्विट्ज़रलैंड का 41 लाख रुपये का वाउचर, जाने और क्या है बैग में!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

What is in Oscar nominees gift bag 2024: फिल्म इंडस्ट्री का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है – ऑस्कर अवॉर्ड, हर एक्टर और डायरेक्टर इसे पाने का सपना जरूर देखता है। ऑस्कर अवॉर्ड सिर्फ एक प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह ही नहीं है, बल्कि यह एक मेगा इवेंट भी है।

What is in Oscar nominees gift bag 2024

ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाले को सोने की चमचमाती हुई ट्रॉफी तो मिलती ही है, लेकिन नॉमिनी भी यहां से खाली हाथ नहीं लौटते। इस आयोजन में नॉमिनीज को ‘Everybody Wins’ नाम का एक गिफ्ट बैग दिया जाता है। यह बैग अपनी भव्यता और महंगे गिफ्ट्स के लिए जाना जाता है।

क्या है “एवरीबडी विन्स” बैग ?

22 सालों से लॉस एंजिल्स की मार्केटिंग कंपनी Distinctive Assets ऑस्कर के टॉप कैटेगरी के नॉमिनेटेड कलाकारों को “एवरीबडी विन्स” गिफ्ट बैग्स दे रही है। इस साल 20 नॉमिनेटेड कलाकारों को करीब 1.4 करोड़ रुपये के तोहफे मिलने वाले हैं! 

ये गिफ्ट बैग्स, असल में बैग से ज्यादा एक सूटकेस जैसे होते हैं जिनमें 50 से ज्यादा चीजें होती हैं। इस साल इसमें 1200 रुपये के रुबिक्स क्यूब से लेकर स्विट्जरलैंड में 41 लाख रुपये तक के लग्जरी होटल स्टे का वाउचर भी शामिल है।

इस साल के गिफ्ट बैग में क्या है?

2024 के ऑस्कर नॉमिनीज को मिलने वाले गिफ्ट बैग की कीमत लगभग 1.47 करोड़ रुपये है। इसमें 60 से अधिक उपहार शामिल हैं, जिनमें से कुछ प्रमुख हैं:

1. स्विट्जरलैंड में स्कीइंग के लिए सबसे बेहतरीन माने जाने वाले Chalet Zermatt Peak में तीन रातों का स्टे (50,000 डॉलर यानी करीब 41 लाख रुपये) है। इसमें नॉमिनी अपने साथ 9 लोगों को भी ले जा सकते हैं।

2. साउथ कैलिफोर्निया के गोल्डन डोर स्पा में सात दिन का स्टे (24,000 डॉलर यानी करीब 19 लाख रुपये)। इसमें लग्ज़री मसाज, वेलनेस क्लासेज़ और माइंडफुलनेस क्लासेज़ शामिल हैं।

3. कनाडा की कंपनी Elboque द्वारा बनाया गया हैंडमेड बैग (335 डॉलर यानी करीब 27,000 रुपये)।

4. 10,000 डॉलर (करीब 8.2 लाख रुपये) की माइक्रो-नीडलिंग ट्रीटमेंट जो झुर्रियों को कम करने और त्वचा को निखारने में मदद करता है।

5. मेंटलिस्ट कार्ल क्रिस्टमैन का 25,000 डॉलर (करीब 20 लाख रुपये) का लाइव शो जो जादू, माइंड रीडिंग, सम्मोहन और कॉमेडी से भरपूर होता है।

6. रुबिक्स क्यूब की 50वीं वर्षगांठ पर बनाया गया रेट्रो थीम वाला क्यूब (1200 रुपये)।

7. मियागे स्किनकेयर का लग्जरी गिफ्ट सेट (515 डॉलर यानी करीब 42,000 रुपये)।

यह बैग किसे मिलता है?

यह बैग सिर्फ अभिनय और निर्देशन श्रेणी के नॉमिनीज को ही दिया जाता है। इस साल 20 नॉमिनीज को यह बैग मिला।

क्या इस गिफ्ट बैग पर टैक्स लगता है?

जी हां, 10,000 डॉलर मूल्य के सामान पर टैक्स लगता है। इसके अलावा, यदि कोई नॉमिनी इन महंगे उपहारों का उपयोग करता है, तो उसे उस पर भी टैक्स देना होगा।

जरूरी बातें:

  • इस गिफ्ट बैग का खर्चा ऑस्कर आयोजकों द्वारा नहीं, बल्कि लॉस एंजलिस की मार्केटिंग कंपनी Distinctive Assets द्वारा वहन किया जाता है।
  • नॉमिनीज को गिफ्ट बैग लेने से मना करने का पूरा अधिकार है।
  • इस साल ‘टू किल अ टाइगर’ एकमात्र भारतीय फिल्म है जिसे ऑस्कर 2024 के लिए नॉमिनेट किया गया है।
  • 2024 के ऑस्कर अवॉर्ड समारोह का आयोजन 11 मार्च, 2024 को अमेरिका के डॉल्बी थिएटर में होगा।

यह गिफ्ट बैग ऑस्कर नॉमिनीज के लिए एक शानदार पुरस्कार है, जो उन्हें अपनी टैलेंट का प्रदर्शन करने और कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कृत करता है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Leave a Comment